Movie review: The dirty pictue फिल्म अवश्य देखे पर बच्चों या माँ बाप के साथ नहीं

Posted on
  • Thursday, December 1, 2011
  • ... और शुरू हुआ  एक उफनती हुई जवान, मदमस्त, कमसिन हसीना का दौर जो बवंडर की तरह आया और क्या स्टार, सुपर स्टार क्या निर्माता निर्देशक सबको उड़ा के ले गया.

     फिल्म अवश्य देखे पर बच्चो या माँ बाप के साथ नहीं 

    Vishal Chaturvedi
    drvishal211@gmail.com


    The dirty picture जैसा कि नाम बताता है काफी dirty है भी... "यथा नाम तथा गुन"  सो इसमें आश्चर्यचकित होने कि बात नहीं,अगर आपने  अपने जीवन में बी ग्रेड फिल्मो मैं रूचि राखी है तो ये फिल्म आपको और भी लुभा सकती है. पर B grade की बातों से हट के हम इस चलचित्र की बात करते है. रेशमा दक्खिन के किसी गाँव कि रहने वाली एक फिल्म फैन है. वो एक फिल्म स्टार बनाना चाहती है और हजारों और लडकियों की तरह स्टार बनने घर छोड़ कर भाग पड़ती है मद्रास ...अपने  सपनो का शहर. 


    साधारण व्यक्तित्व, नाक नक्श को देख के वो ठुकराई जाती है पर उसकी लगन एक दिन उसे एक गाने में एक साइड डांसर का रोल दिला देता है. रोल एक कोड़े मरने वाली कन्या का था जो रेशमा बखूबी निभाती भी है और उसे इतना भड़काऊ बना देती है कि फिल्म का director भड़क जाता है और scenes फिल्म से काट देता है फिल्म रिलीज़ तो होती है पर फ्लॉप. फिल्म के  निर्माता सिल्वागनेश को पता चलता है कि एक ऐसा गाना था जो फिल्म से निकाल दिया गया था निश्चय करता है कि वो दोबारा प्रिंट रिलीज़ करेगा इस गाने के साथ फिल्म को ज़बरदस्त सफलता  मिलती  है और सिल्वा गणेश घर जाने कि तैयारी में लगी रेशमा को ढूँढता हुआ उसे अपनी अगली फिल्म में रोल देने के साथ उसको एक नाम देता है सिल्क ... और शुरू हुआ  एक उफनती हुई जवान, मदमस्त, कमसिन हसीना का दौर जो बवंडर की तरह आया और क्या स्टार, सुपर स्टार क्या निर्माता निर्देशक सबको उड़ा के ले गया.


    मिलन लुथरिया और रजत अरोरा once upon a time की जोड़ी फिर से रंगीन रंग लाई और विद्या बालन छा गयीं. उन्होंने अपनी अदाकारी मैं एक और सितारा जड़ दिया. ये उनकी फिल्मो में एक मील का पत्थर होगा. नसीरुद्दीन शाह अपनी ढलती जवानी के दिनों के सुपरस्टार हैं पर ये रोल उनपे खूब फबता है. इमरान हाश्मी और तुषार भी अपने किरदारों में फिट नज़र आते हैं. कुल मिला कर फिल्म एक मनोरंजक फिल्म है पर साथ ही यह adult फिल्म का दर्ज़ा देने लायक फिल्म भी है.


    ये एक पारिवारिक फिल्म कतई नहीं है पर चूँकि ये एक बी grade स्टार के सम्बन्ध में है सो भोंडापन और नग्नता दोनों का होना लाज़मी है. फिल्म का म्यूजिक फिल्म को काफी सहारा देता है पर "इश्क सूफियाना " गलत जगह रक्खा गया है और वो अच्छी खासी चलती हुई रोमांचक फिल्म को झटका देता है, अच्छा गाना पर गलत जगह. बाकी सब फिट , 10 में से 7.5 अंक बनते ही हैं फिल्म अवश्य देखे पर बच्चों या माँ बाप के साथ नहीं.





    Next previous
     
    Copyright (c) 2011दखलंदाज़ी
    दखलंदाज़ी जारी रहे..!