डूबते को अब अब वीरू का सहारा

Posted on
  • Tuesday, August 9, 2011
  • इंग्लैंड की स्विंग लेती pitches पर ओपनिंग पर बहुत कुछ depend करता हैं, new ball को अगर ओपनिंग जोड़ी खेल जाये तो middle order के लिए खेलना आसान हो जाता हैं और अगर पिछले 9 माहीने से किसी भी इंडियन ओपनर ने century नहीं लगाई थी, तो ये एक परेशानी वाली बात हैं टीम इंडिया के लिए .


    Chirag Joshi, Ujjain
    chirag_joshi94@yahoo.com

    आला रे आला अपना वीरू आला ,जी हां सहवाग इंग्लैंड की धरती पर कदम रख चुके हैं और सबको खल्लास करने की तैयारी में हैं और इसका ऐलान उन्होंने practice session में कर दिया हैं. आपने न्यूज चैनल्स के जरिये यह तो जान ही लिया होगा कि वो प्रैक्टिस सेशन में "बच के तू रहना रे बच के तू रहना ....खल्लास " गा रहे थे .

    खैर ये तो सहवाग का अंदाज़ हैं और यही अंदाज़ हैं जिस कारण टीम इंडिया को उम्मीद हैं के वो अगले टेस्ट मैच में अच्छा खेलेंगे. लेकिन क्या वीरू टीम की डूबती नाव को सहारा दे पाएंगे ?

    9 महीने बाद आया opening में शतक
    जी हां भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत और कमजोरी ओपनिंग जोड़ी हैं अगर ओपनिंग जोड़ी चलती हैं तो फिर middle order भी अच्छा खेलता हैं वर्ना सब ताश के पत्ते की तरह ढेर हो जाते हैं.
    पिछले 9 माहीनों में एक भी इंडियन ओपनर ने century नहीं लगाई थी और इस सूखे को end करने के लिए राहुल द्रविड़ को ओपनिंग करने आना पड़ा .

    इंग्लैंड की स्विंग लेती pitches पर ओपनिंग पर बहुत कुछ depend करता हैं, new ball को अगर ओपनिंग जोड़ी खेल जाये तो middle order के लिए खेलना आसान हो जाता हैं और अगर पिछले 9 माहीने से किसी भी इंडियन ओपनर ने century नहीं लगाई थी, तो ये एक परेशानी वाली बात हैं टीम इंडिया के लिए .

    अरसा हो गया हैं वीरू और गौटी को century को लगाये
    इंडियन टीम और fans को उम्मीद तो बहुत ज्यादा हैं वीरू और गंभीर से मगर वीरू पिछली 10 inning और गंभीर पिछली 20 inning से टेस्ट century नहीं लगा पाए हैं. सहवाग ने ही last time 4 November 2010, 9 माहीने पहले century लगाई थी. उन्होने Newzeland के खिलाफ अहमदाबाद में 173 रन नाट आउट बनाये थे.

    गंभीर को भी काफी समय हो गया हैं century लगाये. पिछली 20 टेस्ट inning से वो century नहीं लगा पाए हैं, उन्होंने पिछली century बांग्लादेश के खिलाफ लगाई थी, 17 जनवरी 2010 को Chittagong में .

    पर्थ में किया था धमाल
    4 साल पहले जब इंडियन टीम इसी तरह की situation में थी तो ऑस्ट्रेलिया के टूर के दौरान वीरू ने पर्थ की pitch पर धमाल मचाया था. वैसे तो उन्होंने fifty भी नहीं लगाई थी पर अपनी तेज तर्रार batting से ऑस्ट्रेलिया पर pressure बना दिया था. उस वक़्त पहली बार इंडिया ने पर्थ पर कोई टेस्ट मैच जीता था .

    Situation काफी कुछ वैसी हैं बस टीम और माहौल बदल गया हैं ,टीम इंडिया अभी भी 0-2 से पीछे हैं, सहवाग फिर चोट से वापसी कर रहे हैं और इस मैदान पर भी इंडिया ने टेस्ट जीत का स्वाद नहीं चखा हैं .

    जो भी हो इंडियन टीम के लिए सहवाग का वापस आना एक जुए की तरह हैं, क्योंकि जिस तरह से वो खेलते हैं उसमे अगर उनका बल्ला चला तो जीत आसान हो सकती हैं और अगर सहवाग स्विंग लेती pitches पर ढेर हुए तो टीम इंडिया की नंबर 1 की कुर्सी भी जा सकती हैं .

    दखलंदाजी जारी रहे!



    Next previous
     
    Copyright (c) 2011दखलंदाज़ी
    दखलंदाज़ी जारी रहे..!