कार्टूनिस्ट श्याम जगोता जी को दखलंदाज़ी परिवार की ओर से ढेर सारी बधाइयाँ

Posted on
  • Wednesday, April 28, 2010
  •           दखलंदाज़ी परिवार की ओर से हम अपने ब्लॉग के वरिष्ठ सदस्य प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट श्याम जगोता जी को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के हाथों लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किये जाने पर ढेर सारी शुभकामनायें देते हैं. ये अवार्ड उन्हें २६ अप्रैल, सोमवार को देश कि एकमात्र कार्टून पत्रिका कार्टून वाच की ओर से रायपुर में आयोजित कार्टून उत्सव के दौरान दिया गया.  
               कार्टून वाच पत्रिका द्वारा दिया जाने वाला यह सम्मान इसके पहले पद्मा विभूषण आर के लक्ष्मण, पद्मश्री सुधीर तैलंग, आबिद सूरती, प्राण, राजेंद्र धोड़पकर और एच. एम् सूदन को प्रदान किया जा चूका है. इस वर्ष लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड  के लिए दिल्ली के कार्टूनिस्ट श्याम जगोता और मुंबई के कार्टूनिस्ट सुरेश सावंत को चुना गया. आप दोनों ही अनेक विख्यात पत्र पत्रिकाओं के लिए कार्य कर चुके हैं.
                  
      श्याम जगोता जी १९८७ से कार्टूनिंग के क्षेत्र में सक्रिय हैं. आप पॉलिटिकल और नॉन पॉलिटिकल दोनों ही विषयों पर अपने स्ट्रोक्स से तीखा प्रहार करने के लिए जाने जाते हैं. कार्टून्स के अलावा आप स्केचिंग और डिजायनिंग के विभिन्न पैटर्न्स पर भी काम करना पसंद करते हैं. जगोता जी यहाँ दखलंदाज़ी पर भी अपने नवीनतम कार्टून्स के साथ हमारे सहयोग और मार्गदर्शन के लिए उपस्थित रहते हैं. हम एक बार फिर उन्हें समस्त दखलंदाज़ी परिवार की ओर से उन्हें लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किये जाने पर ढेर सारी शुभकामनायें देते हैं. और आशा करते हैं कि उनके कार्टून्स हमेशा नए कार्टूनिस्टों को इंस्पायर करते रहेंगे.

    Next previous
     
    Copyright (c) 2011दखलंदाज़ी
    दखलंदाज़ी जारी रहे..!